उत्तरप्रदेशतेज खबरें

थाना सिद्धार्थनगर पुलिस द्वारा ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक से हुई लूट मे04 शातिर लूटेरे गिरफ्तार । इनके पास से लूट के कट्टा कारतूस भी बरामद 

सफलता मिली सातिर अपराधी पकड़े गए जेल भेजा गया 

PKD NEWS CHANNEL:- धीरेन्द्र नाथ शुक्ल जिला चीफ ब्यूरो सिद्धार्थनगर

रामदास पुत्र स्व0 बरसाती साकिन पटनी जंगल थाना व जनपद सिद्धार्थनगर द्वारा सूचना दिया गया कि मेरा लड़का विवेक कुमार जो खजुरिया में ग्राहक सेवा केन्द्र चलाता है, जिसको दिनांक 24-12-2022 को सायं 6:30 बजे पल्सर सवार अज्ञात व्यक्तियों द्वारा पटनी जंगल के पास मारपीट कर घायल करके मोबाईल फोन, पैसा व कागजात छीनकर भाग गये थे । जिसके संबंध में थाना सिद्धार्थनगर पर मु0अ0सं0- 350/2022 धारा 394 भा0द0वि0 बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था । पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा घटना स्थल का तत्काल निरीक्षण कर अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर के निर्देशन में एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया था । गठित टीम द्वारा अमित कुमार आनन्द, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर के आदेश के क्रम में सिद्धार्थ, अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर व अखिलेश वर्मा, क्षेत्राधिकारी सदर के कुशल निर्देशन में आज दिनांक 29-12-2022 को पुलिस टीम द्वारा मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित लूट की घटना में शामिल 04 सदस्यों को कठौवा पुल सिद्धार्थनगर से समय सुबह 07:30 बजे गिरफ्तार किया गया । उनके पास से वादी से लूट के 8020 रूपये नकद, 01अदद मोबाइल, बैंक पास बुक आदि बरामद कर घटना का सफल अनावरण किया गया । अभियुक्त कदिर हाशमी पुत्र मो0 याकूब हाशमी, मो0 बुद्धनगर थाना व जनपद सिद्धार्थनगर के कब्जे से 01 अदद देशी तमंचा मय कारतूस (घटना में प्रयुक्त) भी बरामद किया गया ।

*गिरफ्तार अभियुक्तगण के नाम व पता*-

1- कदिर हाशमी पुत्र मो0 याकूब हाशमी, मो0 बुद्धनगर थाना व जनपद सिद्धार्थनगर ।

2- तजम्मूल पुत्र मो0 मुस्लीम सा0 कल्याणपुर थाना व जनपद सिद्धार्थगनर ।

3- फैजल खान पुत्र परवेज खान, सा0 महदेवा बाजार थाना व जनपद सिद्धार्थनगर।

4- सुनील यादव पुत्र परमेश्वर यावद, सा0 सेमरा थाना लोटन, जनपद सिद्धार्थनगर ।

 

*पूछताछ का विवरण*- गिरफ्तार अभियुक्तगण से पूछताछ की गयी तो अभियुक्तगण उपरोक्त द्वारा बताया गया कि “हम लोग नशे के आदि है । विवेक के ग्राहक सेवा केन्द्र पर फैजल व उसकी मां पैसा निकालने व जमा करने जाते थें विवेक एक बार फैजल की मां के खाते से ज्यादा पैसा निकाल लिया था, और कमीशन के रुप में भी ज्यादा पैसे लेता था । जिसको लेकर विवेक से फैजल की बहस हुई थी । फैजल विवेक से बदला लेना चाहता था । वह जानता था कि विवेक पैसा लेकर अकेले घर जाता है । फैजल ने यह बात कादिर और तजम्मूल औऱ सुनील को बताया कि इसे आसानी से लूटा जा सकता है । घटना के दिन फैजल औऱ सुनील उसके ग्राहक सेवा केन्द्र के पास खडे थे ज्योंहि विवेक अपना ग्राहक सेवा केन्द्र बन्द कर घर के लिये चला फैजल औऱ सुनील उसके पीछे लग गये, फैजल ने यह बात कदिर व तजम्मूल को बता दिया औऱ वह दोनो पहले से ही दुर्गा इण्टर कालेज सुनसान जगह पर खड़े थे,सुनील और फैजल ज्योहि स्कूल के मोड़ पर पहुचें कादिर और तजम्मूल विवेक के पीछे लग गये औऱ सुनसान जगह पर रास्ता पुछने के बहाने रोक कर कट्टे से मारपीट कर घायल करके पैसा व मोबाईल छीन लिये सुनील औऱ फैजल मोड़ पर ही रूके थे कि यदि कोई आदमी या गाड़ी आती है तो तजम्मूल और कदिर को बताते । आज हम लोगों लूट के पैसा का बंटवारे करने जा रहे थे, आप लोगों द्वारा पकड़ लिया गया ।

*गिरफ्तारी का स्थान दिनांक व समय*- कठौवा पुल से समय सुबह 07:30 बजे (थाना सिद्धार्थगनर) से, दिनांक 29-12-2022 ।

*बरामदगी का विवरण*-

1- 8020 रू नकद (लूट की शत-प्रतिशत धनराशि)

2- 01 अदद एन्ड्रायड मोबाइल फोन (लूटा गया ) ।

3- 01 अदद काली पल्सर (घटना में प्रयुक्त) बाइक UP55J1896

4- 01 अदद देशी तमंचा 315 मय 02 अदद जिन्दा कारतूस (घटना में प्रयुक्त) ।

5- 01 अदद काली बजाज डिस्कवर (घटना में प्रयुक्त) बाइक UP55L7354 ।

 

*बरामदगी/गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम का विवरण*-

1- सतीश कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना व जनपद सिद्धार्थनगर मय टीम ।

2- उ0नि0 जीवन त्रिपाठी, प्रभारी एस0ओ0जी0 जनपद सिद्धार्थनगर ।

3- उ0नि0 शेषनाथ यादव, प्रभारी सर्विलांस सेल जनपद सिद्धार्थनगर ।

4- उ0नि0 शशांक सिंह, चौकी प्रभारी जेल रोड थाना व जनपद सिद्धार्थनगर ।

5- उ0नि0 सुरेन्द्र सिंह, थाना व जनपद सिद्धार्थनगर ।

6- मु0आ0 राजीव शुक्ला एस0ओ0जी0 टीम ।

7- मु0आ0 अवनीश सिंह एस0ओ0जी0 टीम ।

8- आ0 विरेन्द्र तिवारी एस0ओ0जी0 टीम ।

9- मु0आ0 देवेश यादव, मु0आ0 विवेक मिश्रा, आ0 अभिनन्दन सिंह सर्विलांस सेल ।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close