उत्तरप्रदेशतेज खबरें

राष्ट्रीय एकता दिवस पर निकली गई भव्य साइकिल रैली

सिद्धार्थनगर। सशस्त्र सीमा बल भारत नेपाल व भारत भूटान सीमाओं की रक्षा के साथ एवं भारत सरकार द्वारा दिये गए

PKD NEWS CHANNEL:- संवाददाता संदीप कुमार ककरहवा सिद्धार्थ नगर

सिद्धार्थनगर। सशस्त्र सीमा बल भारत नेपाल व भारत भूटान सीमाओं की रक्षा के साथ एवं भारत सरकार द्वारा दिये गए अन्य सुरक्षात्मक , प्रेरणादायक कार्यो के निर्वहन के साथ साथ बल मुख्यालय के निर्देशानुसार अनेक सामाजिक कल्याणकारी कार्यक्रम भी करता आया है । राष्ट्रीय एकता दिवस प्रतिवर्ष 31 अक्टूबर को मनाया जाता है। इस दिवस को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के रूप में मनाया जाता है। राष्ट्रीय एकता दिवस हमारे देश की अंतर्निहित ताकत और लचीलापन को पुनः जोड़ने तथा एकता, अखंडता के लिए वास्तविक, संभावित खतरों का सामना करने का अवसर और देश की सुरक्षा प्रदान करने की गूढ़ ऊर्जा का धोतक है।

इसी संदर्भ में शनिवार को 43वी वाहिनी सिद्धार्थनगर की सीमा चौकी ककरहवा कार्यक्षेत्र अंतर्गत ककरहवा चेक पोस्ट से पिपरहवा गांव तक साइकिल रैली का आयोजन किया गया। कार्यवाहक कमान्डेंट/द्वितीय कमान अधिकारी आर के डोगरा द्वारा रैली का शुभारंभ किया गया। जिसमें सीमाई क्षेत्र के स्थानीय नागरिकों, स्कूलों के बहादुर बच्चे, राष्ट्रीय कैडेट कोर के बच्चे, मानव सेवा संस्थान ‘सेवा’ के प्रभारी जय प्रकाश गुप्ता, काउंसलर बृजलाल यादव, अखिलेश कुमार, नीलू देवी, प्रियंका चौधरी सहित सेवा के सभी वालंटियर्स, पुलिस चौकी प्रभारी अजय कन्नौजिया अपने दल बल के साथ उपस्थित रहे।
राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य पर इस साइकिल रैली के निकलने से स्थानीय नागरिकों में एकता ,अखंडता का एक नया चेहरा देखने को मिला स्थानीय नागरिकों के पास से साइकिल रैली का जत्था गुजरते समय सभी लोगों ने एक स्वर में भारत माता के जय उद्द्घोष के साथ इस रैली का स्वागत, अभिनन्दन करते नजर आए ।
इस अवसर पर उप कमान्डेंट सुस्वपन कुंडू, उप कमांडेंट यसवंत कुमार, सहायक कमांडेंट जसवंत कुमार, कंपनी कमांडर के०पी०एम० वंजिनाथन, एएसआई चमन सिंह, कश्मीर सिंह, आदि बल कार्मिक उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

error: Content is protected !!
Close