तेज खबरेंमध्यप्रदेश

रीवा में देवतालाब महाविद्यालय की 25 छात्राओं के दल ने किया MP विधानसभा का भ्रमण

मध्य प्रदेश/रीवा। रीवा जिले के शासकीय महाविद्यालय देवतालाब में बीए अंतिम वर्ष की 25

PKD NEWS CHANNEL:-  प्रमोद कुमार जायसवाल

मध्य प्रदेश/रीवा। रीवा जिले के शासकीय महाविद्यालय देवतालाब में बीए अंतिम वर्ष की 25 छात्राओं का शैक्षणिक दल भोपाल में विधानसभा की कार्य प्रणाली से रूबरू हुआ है। भ्रमण दल का नेतृत्व स्नहेल सिंह परिहार, डॉ. पंकज मैत्रेय और डॉ. नवीन शर्मा ने किया। इसके पहले प्राचार्य डॉ. एचएन गौतम सहित कॉलेज के प्राध्यापकगणों ने रीवा रेलवे स्टेशन पहुंचकर भ्रमण दल की छात्राओं को रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन में बैठाकर भोपाल रवाना किया था।

 

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के निर्देश पर छात्राओं का रानी कमलापति रेलवे स्टेशन भोपाल पहुंचने पर स्वागत किया गया। सभी छात्रों के ठहरने और स्वल्पाहार की समुचित व्यवस्था की गई। साथ ही शासन द्वारा आने व जाने के लिए वाहन उपलब्ध कराए गए। भ्रमण दल को दो दिनों तक मप्र विधानसभा की कार्यप्रणाली देखने एवं समझने का अवसर दिया गया।

 

*छात्राओं ने दिया सीएम को साधुवाद*

एमपी विधानसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भ्रमण दल की छात्राओं से संवाद किए। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों के लिए चलाई गई योजनाओं के संबंध में फीडबैक लिया। छात्राओं ने सीएम को साधुवाद दिया। रविवार को विधानसभा अध्यक्ष ने अपने शासकीय आवास में भ्रमण दल की छात्राओं के साथ भोजन किया। इस अवसर पर अन्य नेता भी उपस्थित रहे।

 

*प्राध्यापकों को शॉल व श्रीफल से सम्मान*

भ्रमण दल ने वन विहार, राष्ट्रीय उद्यान्न, शौर्य स्मारक, शिवमंदिर भोजपुर, भोपाल नौका विहार, हनुमान टेकरी आदि रमणीय स्थानों को देखा है। विस अध्यक्ष ने भ्रमण दल के रीवा लौटते समय निवास पर प्राध्यापकों को शॉल व श्रीफल से सम्मानित किया। वहीं छात्राओं को ऊनी वस्त्र भेंट किए। कार्यक्रम में जनभागीदारी अध्यक्ष कृष्ण कुमार मिश्रा ने महाविद्यालय के विकास से संबंधित कुछ मांगे रखीं। जिसे सीएम व विस अध्यक्ष ने स्वीकार किया है

Related Articles

error: Content is protected !!
Close