उत्तराखंडतेज खबरें

उत्तराखंड राज्य आंगनबाड़ी संघ की वार्षिक प्रांतीय स्तर की बैठक में सर्वसम्मति से सुशीला खत्री प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित

देहरादून।दिनांक 31 दिसंबर 2022 को प्रातः 11:30 बजे जैन धर्मशाला देहरादून। में उत्तराखंड

PKD NEWS CHANNEL:- इलम सिंह चौहान 

देहरादून।दिनांक 31 दिसंबर 2022 को प्रातः 11:30 बजे जैन धर्मशाला देहरादून। में उत्तराखंड राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ की वार्षिक प्रांतीय स्तर की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई जिसमें मुख्य रूप से प्रदेश कार्यकारिणी में निम्नानुसार पदाधिकारियों का सर्वसम्मति से चुनाव किया गया ।

जिला अध्यक्ष सुधा शर्मा ने कहा कि हमारी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मी बिष्ट अपने कार्यकाल में संगठन के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चली और काफी संघर्ष किया है

Uttarakhand
Uttarakhand

बैठक में सभी ने लक्ष्मी बिष्ट की कार्य शैली की भूरी – भूरी प्रसंशा की ओर उन्हें सर्वसम्मति से उत्तराखंड राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ का संरक्षक चुना गया ।

जिला संरक्षक मधु पुंडीर ने कहा कि 10 वर्षों से संगठन में प्रदेश महामंत्री के दायित्व पर काम कर रही सुशीला खत्री ने हमेशा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुसार संगठन में कार्य किया है, साथ ही ध सुशीला खत्री संगठन की संघर्षशील अनुशासित कार्यकर्ता भी है 2012 से संगठन में प्रदेश महामंत्री के पद पर रहते पद की गरिमानुसर कार्य किया है ओर सर्वसम्मति से तीन बार संगठन ने उनको प्रदेश महामंत्री की जिम्मेदारी दी है जिसको उन्होंने बखूबी निभाया है । उन्होंने संगठन के पद पर रहकर संगठन को मजबूत बनाने एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सरकार एवं विभाग से समाधान हेतु निरंतर कई सफल आंदोलन, भूख हड़ताल आदि कर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की विभिन्न समस्याओं सहित समय-समय पर मानदेय में वृद्धि करवाने का प्रयास किया जिसमें संघर्ष के बाद कई सफलताएं भी प्राप्त हुई। बैठक में सर्वसम्मति से समस्त पदाधिकारियों द्वारा सर्वसम्मति से सुशीला खत्री को उत्तराखंड राज्य आंगनवाड़ी संघ के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर निर्विरोध चुना गया है।

ममता बादल को सर्वसम्मति से प्रदेश महामंत्री के पद पर चुना गया है। ममता बादल लंबे समय से हरिद्वार जनपद की जिला अध्यक्ष के पद पर कार्यरत रही हैं और उन्होंने अपने कार्यकाल में अपनी मेहनत और लगन से संगठन को मजबूत करने का कार्य किया है एवं वह एक संघर्ष शील कार्यकर्ता है ।

प्रदेश स्तर के कुछ पदाधिकारियों के चुनाव के बाद बैठक में वर्ष 2023 के कार्यों की रूपरेखा तैयार की एवं नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी गई।

 

नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष सुशीला खत्री ने कहा कि संगठन के प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला अध्यक्षों द्वारा सर्वसम्मति से मुझे संगठन में प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी प्रदान की गई है इस दायित्व का निर्वाहन मैं पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ तत्परता एवं जिम्मेदारी से करूंगी और जिस विश्वास के साथ आप सभी ने मुझको निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष चुना है मैं उसपर खरी उतरूँगी ओर कभी भी संगठन को निराश नहीं करूंगी।

साथ ही आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की जो समस्याएं हैं जिसमें भवन किराए की समस्या मिनी आंगनवाड़ी केंद्रों के उच्ची करण की समस्या एवं टेक होम राशन के भुगतान की समस्या, भवन किराए की समस्या, लंबित मानदेय की समस्या, प्रमोशन प्रक्रिया में उत्पन्न समस्याएं आदि समस्याओं पर जल्द ही संगठन कार्यवाही करेगा।

बैठक में उर्मिला देवी, वैशाली खत्री, गीता चौहान, मधु पुंडीर, शमा परवीन, कमरुल, निशा, शबा आदि सैकड़ों बहने उपस्थित रही।

इन्हीं सभी चर्चाओं के साथ बैठक में उपस्थित सम्मानित आंगनवाडी बहनों को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाओं के साथ बैठक का समापन किया गया ।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close