उत्तराखंडतेज खबरें

शीत लहर की चपेट में जिले के साथ गुढ़ क्षेत्र।

बस स्टैण्ड में नही दिखी अलाव की ब्यवस्था

PKD NEWS CHANNEL:-  प्रमोद कुमार जायसवाल

मध्य प्रदेश रीवा दो दिन से बदले मौसम के तेवर के साथ घने कोहरे व कडाके की ठंण्डक का दंश लोगो के साथ साथ जीव जन्तु एवं मवेशियों को झेलना पड रहा है। तेज शीत लहर के साथ पारा 07 के आस पास चल रहा है। रात को कडाके की शर्दी के साथ भोर 2 बजे के बाद से कोहरे का कहर जारी है। जहाँ लोगों का जन जीवन अस्त ब्यस्त होने के साथ साथ स्कूली नैनिहालो को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। वही लोग सुबह 6 बजे के बाद से 12 बजे तक अलाव के सहारे अपना दिनचर्या ब्यातीत करते नजर आये।

*दो दिन से नही हुए सूर्य देव के दर्शन*

आपको बता दे कि इन दो दिनों में ठंण्ड और कोहरे ने आम लोगो को झिगझोर कर रख दिया है। तथा दो दिन से कोहरे के कारण सूर्य देव के दर्शन तक नही हुए एक ओर यह शीतलहर गेहूं की फसल के लिए लाभ दायक साबित होगी वही दलहनी फसल के नुकसान दायक भी साबित होगी। रही क्षेत्र के किसानो की बात तो इस ठंण्ड व शीत लहर चलने से खेतो की रखवाली नही कर पाने से आवारा मवेशी नष्ट करने से नही चूक रहे है।

*बस स्टैण्ड में नही दिखी अलाव की ब्यवस्था*

आपको बता दे कि इस तरह की शीत लहर व असहनीय ठंण्ड के चलते गुढ़ नगर पालिका परिषद द्वारा नगर के भीड भाड वाले सर्वाजनिक स्थलो में सही ढंग से अलाव की ब्यवस्था नही की गई। जबकि सूत्रो की माने तो नगर परिषद द्वारा अलाव की ब्यवस्था तो की गई है। और लकडी भी भेजी जा रही है। लेकिन कहाँ भेजी जा रही है। और कहा अलाव जल रहा है और उसे कौन ताप रहा है। यह बताना मुस्किल है। अतः नगर परिषद गुढ़ अधिकारी से मांग है कि नगर के सर्वाजनिक स्थल बस स्टैण्ड में तीन स्थान परिहार होटल के सामने, स्वः सुभाष त्रिपाठी जी के प्रतिमा के समने एवं नीलकंण्ठ प्रांगण सहित हर्दी मोड, सब्जी मंण्डी, चौहट्टा बाजार, थाना प्रांगण, पुराना अस्पताल प्रांगण, गांधी चौक, कष्टहर नाथ प्रांगण, बार्ड 2 चमरोड़ी, सीमाकर नाका सहित नगर के भीड भाड वाले स्थानो में अलाव की ब्यवस्था कराई जाय।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close