उत्तराखंडतेज खबरें

कार्यालय वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, स्पेशल टास्क फोर्स, देहरादून, उत्तराखंड

अवैध चरस की बड़ी खेप के साथ उत्तराखण्ड एसटीएफ ने किया एक शातिर ड्रग तस्कर गिरप्तार ।

PKD NEWS CHANNEL:- surrender Datt Joshi 

♦️ *पकड़े गये ड्रग तस्कर के कब्जे से 4 किलो 500 ग्राम अवैध चरस बरामद।*

 

♦️ *इस वर्ष में उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा की गयी ड्रग्स की दूसरी बड़ी बरामदगी।*

 

माननीय मुख्यमंत्री जी उत्तराखंड के ड्रग्स-फ्री देवभूमि अभियान के तहत फिर एक बार उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा अवैध चरस की बड़ी मात्रा के साथ एक अभियुक्त को गिरप्तार किया गया है। इस सम्बन्ध में *एसएसपी एसटीएफ श्री आयुष अग्रवाल द्वारा जानकारी देते हुये बताया कि दिनांक: 05.03.23 की शाम को सीओ एसटीएफ कुमाऊँ श्री सुमित पांडे एंव निरीक्षक श्री एमपी सिंह के नेतृत्व में एएनटीएफ की एक टीम द्वारा काठगोदाम थाना क्षेत्र के ओखलकाण्डा बाजार के पास से 01 अंतर्राज्यीय ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से करीब 4 किलो 500 ग्राम अवैध चरस बरामद की गयी।* गिरफ्तार किये गये तस्कर ने एसटीएफ को अपनी पूछताछ में बताया गया कि वह *मुक्तेश्वर के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से चरस लाकर मैदानी क्षेत्रों को सप्लाई करता है।* पूछताछ यह भी प्रकाश में आया कि गिरफ्तार तस्कर अपने एक साथी के साथ मिलकर *सुदूरवर्ती गाँव गुण्यारोए अमजग और सुकोट आदि* से कम दामों में चरस लाकर इकट्ठा करते थे फिर उसे ऊंचे दामों में मैदानी क्षेत्रों में सप्लाई कर मोटा मुनाफा कमाते थे। एसटीएफ इसके दूसरे साथी की तलाश कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ द्वारा बताया गया कि उत्तराखण्ड एसटीएफ ऐसे ड्रग्स तस्करों पर लगातार कार्यावाही कर रही है जो बड़े पैमाने पर ड्रग्स की तस्करी कर रहे हैं इसके लिये एसटीएफ द्वारा बड़े तस्करों को लगातार चिन्हित कर उनकी धरपकड़ कर रही है। इसी क्रम में थाना काठगोदामए जनपद नैनीताल में गिरफ्तार किए गए *इस तस्कर पर उत्तराखण्ड एसटीएफ की एक टीम पिछले 01 माह से काम कर रही थी* जिसमे आज सफलता मिली है। गिरफ्तार अभियुक्त ड्रग्स का बड़ा सौदागर था जो कि कई वर्षों से पुलिस की आँखों में धूल झोंकते हुए ड्रग्स की सप्लाई कर रहा थाए जिसकी आज भारी व्यावसायिक मात्रा के साथ गिरफ्तारी हुई है । इसमें हमारी एसटीएफ टीम द्वारा *अभियुक्त के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत एक मुकदमा थाना काठगोदाम जनपद नैनीताल में दर्ज कराया गया है।* साथ ही अब आगे इस बात की जानकारी की जा रही है कि इस तस्कर को ये ड्रग्स की सप्लाई कहाँ से आती है और किसे दी जाती थी। इस पर हमारी टीम आगे काम कर रही है। इसके अलावा पकड़े गये ड्रग्स तस्कर के साथी की तलाश में एसटीएफ की टीम लगातार सम्भावित स्थानों में दबिश दे रही है।

 

*वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस.टी.एफ. उत्तराखंड द्वारा अपने ऑफिस नंबर जारी* करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहे। किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें। नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एस. टी. एफ उत्तराखंड से संपर्क करें।

एसटीएफ से संपर्क हेतु: “0135 – 2656202*

*9412029536*

 

*गिरफ्तार किए गए अभियुक्त का विवरण-*

 

*1.पूरन सिंह पुत्र शोभन सिंह, निवासी ग्राम करोड़ पोस्ट पटरानी थाना मुक्तेश्वर, जनपद नैनीताल उम्र 42 वर्ष।*

 

*बरामद माल का विवरण-*

*करीब 4 किलोग्राम 410 ग्राम चरस।*

 

*एसटीएफ टीम*

1.उ0नि0 विपिन चन्द्र जोशी(एएनटीएफ)

2. उ0 नि0 बृजभूषण गुरुरानी(एसटीएफ)

3. अ0उ0नि0 प्रकाश भगत(एसटीएफ)

4.हे0का0 मनमोहन सिंह(एएनटीएफ)

5.का0 वीरेंद्र सिंह चौहान(एएनटीएफ)

6.का0 अमरजीत सिंह(एएनटीएफ)

7.का0 नवीन कुमार(एएनटीएफ)

8.का0 सुरेन्द्र सिंह कनवाल (एसटीएफ)

*थाना काठगोदाम टीम*

1.उ0नि0 मनोज

2.का0 लोकेश उपाध्याय

 

Related Articles

error: Content is protected !!
Close