तेज खबरेंनई दिल्लीप्रशासनलेटेस्ट खबरें

अनोखी पहल: पहचान एनजीओ ने आगनवाड़ी केंद्र में लगाया सेनेटरी नैपकिन वेंडिग मशीन

REPORTER K K CHADDHA


पहचान एनजीओ ने एक अनोखी पहल करते हुए वंदना प्रोजेक्ट के तहत सोमवार को तिगांव के एक आगनवाड़ी केंद्र में सेनेटरी नैपकिन वेंडिग मशीन स्थापित की और गांव की बच्चियों के साथ साथ ग्रामीण महिलाओं को भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। इस वेंडिंग मशीन का उद्घाटन तिगांव की पूर्व जिला परिषद की मेंबर और देहात विकास बीएड कॉलेज की प्रिंसिपल डॉक्टर दर्शना नागर ने किया। इस कार्यक्रम में शतायु मल्टी स्पेशलिस्ट क्लीनिक ने विशेष सहयोग दिया।
इस मौके पर पहचान एनजीओ ने छात्राओं के बीच स्वास्थ्य जागरूकता कार्यशाला का भी आयोजन किया। जिसमें शतायु मल्टी स्पेशलिस्ट क्लीनिक की महिला डॉक्टरों ने मौके पर पहुंच कर बच्चियों और महिलाओं को स्वच्छता के बारे में जानकारी दी। इस दौरान कार्यशाला में मौजूद बच्चियों और महिलाओं ने डॉक्टरों से पीरियड्स के दौरान होने वाली परेशानियों को सांझा किया।
इस दौरान पहचान एनजीओ की चेयरपर्सन अनिला बंसल और प्रॉजेक्ट मैनेजर आस्था चौधरी ने छात्राओं और महिलाओं को केन्द्र में स्थापित नैपकिन वेंडिग मशीन को चलाने और पैड का किस प्रकार प्रयोग करना है उसके बारे में भी जानकारी दी। इसके अलावा इस मशीन की देखभाल पर होने वाले खर्च की जिम्मेदारी पहचाना एनजीओ ने ली।
वहीं तिगांव के आगनवाड़ी केंद्र में मौजूद महिलाओं और छात्राओं ने सेनेटरी नैपकिन वेंडिग मशीन स्थापित होने पर खुशी जाहिर की। महिलाओं और छात्राओं ने कहा कि पहचान एनजीओ शतायु मल्टी स्पेशलिस्ट क्लीनिक ने गांव की बच्चियों और महिलाओं के स्वास्थ्य के बारे में सोचा है, जो बहुत ही सराहनीय है।इस अवसर पर शतायु मल्टी स्पेशलिस्ट क्लीनिक के चेयरमैन डॉक्टर ललित के.अग्रवाल, डॉक्टर मिशा बंसल, डॉक्टर रिया अग्रवाल साइकोलॉजिस्ट, डॉ. मृणालानी बंसल और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close