आस्थाएक्सक्लूसिवतेज खबरेंदुनियानई दिल्लीराष्ट्रीयलेटेस्ट खबरें

दिव्यांगों के लिए मेगा जॉब फेयर का आयोजन

फरीदाबाद, 13 मार्च।  सेक्टर- 31 स्थित सामुदायिक केंद्र में अनुदिप फाउंडेशन और नई उड़ान संस्था फरीदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में, बैंक ऑफ अमेरिका के सहयोग से दीक्षांत समारोह व दिव्यांगों के लिए मेगा जॉब फेयर “का आयोजन किया गया। जिसमे कार्यक्रम की अध्यक्षता वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिव्यांग आयुक्त श्री राजकुमार मक्कड़ ने  की। माननीय दिव्यांग आयुक्त राजकुमार मक्कड़ ने कार्यक्रम में आए सभी दिव्यांग जनों का उत्साहवर्जन किया और कहा कि दिव्यंगता कोई अभिशाप नही है और हरियाणा सरकार दिव्यंगो के उत्थान के लिए हमेशा कार्यरत है और हरियाणा सरकार ने 1250 मूक बधीर दिव्यांगो की जॉब के लिए बॉन्ड किया है।
 राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के मीडिया समन्वयक श्री मुकेश वशिष्ठ जी उपस्थित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणारहे ।श्रीमान मुकेश वशिष्ठ जी ने दिव्यांगों को सम्मानित किया व भविष्य में ऐसे आयोजन के लिए प्रोत्साहित किया साथ ही यह आश्वासन दिया कि जिस किसी दिव्यांग की पेंशन नहीं बनी है और या डॉक्यूमेंट में कोई कमी नहीं है या किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता हो वो उनके ऑफिस में आए उनकी पूरी सहायता की जाएगी।
अनुदीप फाउंडेशन के वाइस प्रेसिडेंट श्री मान तन्मय मुखर्जी जी ने आनलाइन कार्यक्रम को संबोधित किया और बताया कि अनुदिप फाऊंडेशन समय पर समय पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित करती रहेगी। हमारा मुख्य उद्देश्य दिव्यांगों को नौकरी  दिलाकर स्वावलंबी बनाना है।
अपु ज्ञान (प्रोग्राम डेप्युटी मैनेजर ऑफ अनुदिप फाऊंडेशन) ने बताया कि कार्यक्रम में 80 स्टूडेंट ने नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन किया है। जिसमें से 30 स्टूडेंट को जॉब के लिए सिलेक्ट किया गया और 26 स्टूडेंट को शॉर्टलिस्ट किया गया।

नई उड़ान संस्था के अध्यक्ष मो. असलम ने 20 ऐसे छात्र जिन्होंने अंडर एसेसमेंट से पहली नौकरी प्राप्त कर ली है। उन्होंने प्रमाण देकर सम्मानित किया और साथ ही अनुदीप फाउंडेशन का धन्यवाद किया कि उन्होने दिव्यांगों के लिए ये सेंटर खोला।
इस मौके पर विनायक समूह, वी कनेक्ट, एयॉन रिसर्च, मदरसन, एटीएस सर्विसेज प्रा आदि कंपनी उपस्थित हो रही है।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close