उत्तराखंडतेज खबरें

लखवाड़ व्यासी बांध परियोजना से संबंधित मदों में जारी निविदाएं को निरस्त करने की मांग

विकासनगर बुधवार 16 मार्च 2023 को लखवाड़ व्यासी युवा श्रम संविदा सहकारी समिति लि. के तत्वावधान में समिति के पदाधिकारियों द्वारा

PKD NEWS CHANNEL:- इलम सिंह चौहान 

विकासनगर बुधवार 16 मार्च 2023 को लखवाड़ व्यासी युवा श्रम संविदा सहकारी समिति लि. के तत्वावधान में समिति के पदाधिकारियों द्वारा उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड कार्यालय डाकपत्थर में पहुंचकर यूजेवीएनएल द्वारा जारी की गयी सभी निविदाओं की प्रक्रिया को निरस्त करने हेतु अधिशासी अभियन्ता अमरेश कुमार को ज्ञापन प्रेषित किया गया।

समिति के उपाध्यक्ष संदीप तोमर का कहना है कि विभाग द्वारा अब तक बांध प्रभावित क्षेत्र में कई मदों में निविदताएं आमंत्रित की जा चुकी है जबकि बांध प्रभावित काश्तकारों व बेरोजगार युवाओं हेतु शासन-प्रशासन द्वारा कोई निर्णयात्मक कार्यवाही नहीं की गयी है जिसमें कि काश्तकारों को दिया जाने वाला मुआवजा,विस्थापन व स्थाई रोजगार प्रमुख विषय हैं। समिति द्वारा पूर्व में कई बार स्थाई रोजगार हेतु ज्ञापन दिए जा चुके हैं परंतु उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड द्वारा उस पर अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गयी है जिससे कि प्रभावित क्षेत्र के युवाओं में काफ़ी आक्रोश है।

समिति के लोगों द्वारा विभाग को चेतावनी देते हुए कहा गया कि जब तक क्षेत्र के प्रभावित काश्तकारों व बेरोजगार युवाओं के सम्बन्ध के कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जाती तब तक कोई भी निविदा प्रक्रिया को खुलने नहीं दिया जायेगा साथ ही यदि इसके बाद भी विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो समिति को आन्दोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा,जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

ज्ञापन देने वालों में संदीप तोमर, अभय प्रताप, सुरेश चौहान, अजय तोमर,रजत तोमर,रितेश तोमर, सुमित तोमर,रजत तोमर, निखिल पंवार,अंशुल पंवार आदि शामिल रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close