उत्तराखंडतेज खबरें

विकासनगर स्थित एक वेडिंग प्वाइंट पर विधायक मुन्ना सिंह चौहान सहित विभिन्न स्कूलों के छात्रों एवं कार्यकर्ताओं के साथ मन की बात कार्यक्रम को सुना

विकासनगर। रविवार ३० जनवरी २०२३ को पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के १०० वें संस्करण को सुना।

PKD NEWS CHANNEL:- इलम सिंह चौहान

विकासनगर। रविवार ३० जनवरी २०२३ को पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के १०० वें संस्करण को सुना। जिसका लाइव प्रसारण विकासनगर में भी देखा गया।विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान की गरिमामयी उपस्थिति में भाजपा के कार्यकर्ताओं एवम् विभिन्न स्कूलों के सैकड़ों छात्र छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात को सुना।

पूरे देश की तरह विकासनगर स्थित एक निजी वैडिंग प्वाइंट में कार्यक्रम का आयोजन किया गया साथ ही यह आयोजन क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों में भी देखा गया।

इस मौके पर विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा की ३ अक्टूबर २०१४ को विजयदशमी के अवसर पर “मन की बात” कार्यक्रम शुरू किया गया था। जिसमें ३१ जनवरी २०१६ को प्रधानमंत्री द्वारा “मन की बात” में उत्तराखंड का उल्लेख भी किया गया। मन बात कार्यक्रम के दौरान ११ वीं कक्षा की छात्रा ने नदियों में लगातार कूड़े कचरे से बढ़ रहे प्रदूषण पर चिंता व्यक्त की । मन की बात कार्यक्रम के १०० वें संस्करण पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि इस कार्यक्रम से जुड़ने वाला हर विषय जन आंदोलन बन गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद समय के अभाव एवं परिस्थितियों की विवशता के चलते मन की बात कार्यक्रम ने उन्हें इसका समाधान दिया और आमजन से जोड़ने का रास्ता प्रदान किया। उन्होंने कहा कि “मन की बात कार्यक्रम” के १०० वें संस्करण के लिऐ उन्हें हजारों चिट्टियां एवं लाखों लोगों के बधाई संदेश मिले उन्होंने कहा कि मैंने कोशिश की कि ज्यादा से ज्यादा चिट्ठियों को पढ़ पांऊ -देख पाऊं साथ ही संदेशों को जरा समझने की कोशिश करूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मन की बात कोटि कोटि भारतीयों के मन की बात है यह उनकी भावनाओं का प्रकृति करण है मन की बात देशवासियों की अच्छाइयों का सकारात्मकता का एक अनोखा पर्व बन गया है जिसमें महिला सशक्तिकरण से जुड़ी कहानियां भी कवर की गई । उन्होंने कहा कि मेरे लिए “मन की बात “आस्था, पूजा, और वृद्ध के समान है- मन की बात कार्यक्रम” में कई महत्वपूर्ण विषय का जिक्र करते हुए मैं कई बार भावुक भी हुआ हूं। “मन की बात” करने के बाद जहां एक ओर लोकल फॉर वोकल को बढ़ावा मिल रहा है वहीं दूसरी और रोजगार भी लगातार बढ़ रहा है। मन की बात सुनने के लिए अंकिता बुटोला, कृष्णा तोमर, सभासद अंकित जोशी, मोहित जैन, रोशन नेगी, जितेन्द्र कुमार ‘रिंकू’, रितेश सोनकर, अभिषेक यादव, मोहित जैन, पंकज शर्मा, सौरभ उनियाल, दरबान सिंह बिष्ट, मधु राघव, जितेन्द्र कुमार सहित सैकड़ों लोगों के साथ ही काफ़ी संख्या में छात्र छात्राऐं भी मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close