उत्तरप्रदेशतेज खबरें

“39 वीं बटालियन एसएसबी, पलिया कलां में हर घर तिरंगा” मनाने के संबंध में।

संवाददाता आनंद कुमार

आज दिनांक 11.08.2022 को “आजादी का अमृत महोत्सव” बैनर के तहत “हर घर तिरंगा” पर जागरूकता कार्यक्रम बल कर्मियों द्वारा 39 वीं बटालियन पलिया कलां में आयोजित किया गया था।

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर, ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को बढ़ावा देने के लिए और इसे अधिक से अधिक संख्या में नागरिकों तक पहुंचाने के लिए 11 अगस्त, 2022 को एक भव्य बाइक रैली का आयोजन किया गया । इस रैली का मुख्य उद्देश्य लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना था ।

श्री पराग सरकार, कमांडेंट, 39 वीं बटालियन ने बाइक रैली का नेतृत्व किया। इस रैली का रूट महांगापुर, बम नगर, सुमेरनगर, सम्पूर्णानगर, मिर्चिया, रानी नगर, हंसनगर होते हुए अंत में 39वीं वाहिनी मुख्यालय गदनिया पर समाप्त हुआ।

सैनिकों ने “हर घर तिरंगा” अभियान को बढ़ावा देने के लिए बाइक रैली में भाग लिया और स्थानीय नागरिकों को अभियान में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

स्थानीय लोगों को कमांडेंट, 39 वीं बटालियन द्वारा ध्वज कोड के निर्देशों के अनुसार ध्वज रखने के लिए भी प्रेरित किया गया था और ध्वज के प्रति सम्मान की कोई कमी नहीं होनी चाहिए और हमारे राष्ट्र का सम्मान करना चाहिए।

जागरूकता रैली में सैनिकों ने उत्साह और जुनून के साथ नारे लगाए। भारत माता की जय” “हर घर तिरंगा” “जय हिंद जय भारत” “वंदे मातरम” आदि।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close