खेल जगततेज खबरेंदुनियानई दिल्ली

Ind Vs Pak: आखिरी 2 ओवर का फुल रोमांच, जब हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान से छीन लिया मैच

Reporter G k Singh

एशिया कप के रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हरा दिया है. आखिरी ओवर तक गए इस मैच में हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के लिए हीरो साबित हुए. पाकिस्तान ने भारत को 148 रनों का टारगेट दिया था, जिसे हासिल कर भारत ने जीत दर्ज की.

एशिया कप के रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हरा दिया है. आखिरी ओवर तक गए इस मैच में हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के लिए हीरो साबित हुए. पाकिस्तान ने भारत को 148 रनों का टारगेट दिया था, जिसे हासिल कर भारत ने जीत दर्ज की. टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई.

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर रहा फैल

टीम इंडिया के लिए यह मैच इतना आसान नहीं रहा, क्योंकि भारत का टॉप ऑर्डर यहां पर फैल नजर आया. उप-कप्तान केएल राहुल पहली बॉल पर ही आउट हो गए, कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 10 रन ही बना पाए. इसके बाद विराट कोहली जो शुरुआत में अच्छे टच में दिखे, वह भी 35 रन बनाकर आउट हुए. भारत के शुरुआती 3 विकेट सिर्फ 53 के स्कोर पर गिर गए थे.

इनके बाद सूर्यकुमार यादव भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाए और सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हुए. अंत में रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या ने टीम को पटरी पर लाने की कोशिश की, शुरुआत में विकेट बचाया और अंत में ताबड़तोड़ बैटिंग की.

पाकिस्तान की बल्लेबाजी (147/10, 19.5 ओवर)

टॉस हारने के बाद पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला, तो उसकी शुरुआत काफी खराब रही. कप्तान बाबर आजम सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने चलता किया. कुछ ही देर बाद फवाद आलम भी 10 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मोहम्मद रिजवान ने इफ्तिकार अहमद के साथ मिलकर एक छोटी साझेदारी की.

मोहम्मद रिजवान (43 रन) एक छोर पर जमे रहे, लेकिन दूसरी तरफ से भारत पाकिस्तान को लगातार झटके देता रहा. आखिर में जाकर शहनवाज़ दहानी ने 6 बॉल पर 16 रन बनाए, तब जाकर पाकिस्तान 147 के स्कोर तक पहुंच पाया. पाकिस्तान की ओर से कई खिलाड़ियों को शुरुआत मिली, लेकिन कोई बड़ा स्कोर नहीं बना पाया.

भारत की बेहतर गेंदबाजी

टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर ने 4 ओवरों में 26 रन देकर 4 विकेट निकाले, जिसमें पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (10) काबेशकीमती विकेट शामिल था. वहीं, हार्दिक ने 4 ओवरों में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए और पाकिस्तानी मध्यक्रम की कमर तोड़ दी. युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 33 रन देकर 2 विकेट झटके. भारत-पाकिस्तान मैच में खेलने का अर्शदीप का यह पहला अनुभव था. भारत के लिए सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने चटकाए.

Related Articles

error: Content is protected !!
Close