उत्तराखंडतेज खबरें

विकासनगर: सहारा यूनिवर्सल मल्टीप्रपज सोसाइटी की एजेंट आरती जायसवाल उर्फ अंजू पर ग्राहकों ने लगाए गुमराह करने और अतिरिक्त किश्तें वसूलने के आरोप 

संवाददाता इलम सिंह चौहान

जनपद देहरादून के विकासनगर स्थित सहारा यूनिवर्सल मल्टीप्रपज सोसाइटी की एजेंट आरती जायसवाल उर्फ अंजू पत्नी डॉ उमेश जायसवाल पर पछुवादून विकासनगर क्षेत्र कुछ लोगों ने सोसाइटी बंद होने के बाद भी ग्राहकों से किस्तें लेने व गुमराह करने के आरोप लगाए है उक्त सोसाइटी में काफी सारे लोगों ने आरती जय पाल उर्फ अंजू के कहने पर ही सहारा यूनिवर्सल मल्टीप्रपज सोसाइटी में किस्त भुगतान योजना के तहत अपने खाते खुलवा रखे थे। खाताधारकों का कहना है कि जब वर्ष 2012 मे ही सरकार द्वारा कम्पनी के खातों व कम्पनी की सम्पत्ति को सीज कर दिया गया था , बावजूद इसके आरती जायसवाल उर्फ अंजू द्वारा खाताधारकों से मासिक किश्त के रूप में पैसा लिया जाता रहा है।

जब इस बात की भनक खाताधारकों को लगी तो इस प्रकरण को लेकर खाताधारकों द्वारा एस एस पी देहरादून को भी एक लिखित शिकायत की गई थी जिस पर एस एस पी देहरादून ने चौकी बाजार विकासनगर को इसकी जांच के निर्देश दिये थे। ग्राहकों द्वारा विकास नगर बाजार चौकी इंचार्ज से भी इस धोखाधड़ी की शिकायत की गई थी। इस बारे में विकासनगर बाजार चौकी इन्चार्ज का कहना है कि माननीय न्यायालय द्वारा 25 मार्ज 2022 के बाद ग्राहकों से पैसा लेने पर रोक लगाई गई है यदि इसके बाद एजेंट द्वारा ग्राहकों से किस्त ली जा रही होगी वह इसकी भी जांच कर रहे हैं।

परंतु ग्राहकों का यहां पर यह भी कहना है कि यदि सरकारी एजेंसी सेबी द्वारा कम्पनी की सम्पत्ति और कम्पनी के खाते सीज कर दिए गए थे तो एंजेट द्वारा ग्राहकों से 2012 के बाद किश्ते लेना क्या उचित था । क्या एजेंट को इस बात की जानकारी अपने ग्राहकों को नहीं देनी चाहिए थी कि कम्पनी ने लेन देन पूर्ण रुप से बन्द कर दिया है । इन्हीं सब शंकाओ के चलते ग्राहकों ने एंजेन्ट पर धोकाधडी और पैसा गबन करने के आरोप लगाए हैं। इस प्रकरण की शिकायत करने वालों में कश्मीरा, संगीता गुप्ता, बिंदिया शर्मा, अंजुल गुप्ता, पंडित धर्मेंद्र डंगवाल, कमला पाठक दिनेश कुमार जायसवाल राकेश चावला ललिता आनंद कृति आदि शामिल शामिल रहे।

 

Related Articles

error: Content is protected !!
Close