उत्तरप्रदेशतेज खबरें

यूपी की सड़कों पर चलेगा विशेष अभियान,सीएम योगी के आदेश के बाद सख्‍त हुआ परिवहन विभाग

कानपुर हादसे में 26 लोगों के जान गंवाने और 20 से अधिक लोगों के घायल होने को लेकर सीएम योगी ने रविवार को वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। अब यूपी की सड़कों पर विशेष अभियान चलाया जाएगा।

PKD NEWS CHANNEL :- G K SINGH

कानपुर ट्रैक्‍टर ट्रॉली हादसे में 26 लोगों की मौत और 20 से अधिक लोगों के घायल होने के बाद सीएम योगी ने लोगों से ट्रैक्‍टर ट्रॉली का इस्‍तेमाल सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए करने की अपील की है। रविवार को उन्‍होंने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, डीजीपी डीएस चौहान, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और कई अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की।

इस बैठक में यूपी में जनसहभागिता, जनसहयोग, जागरूकता और कड़े नियमों के जरिए सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी रोक लगाने की रणनीति बनी। बैठक के बाद कानपुर हादसे के घायलों का हाल जानने पहुंचने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हैलट अस्‍पताल के बाहर मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा कि जनसहभागिता, जनसहयोग, जागरूकता और कड़े नियमों के माध्यम से इस प्रकार की सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रित जाएगा।

उन्‍होंने बताया कि इसके लिए सड़क परिवहन विभाग, यातायात निदेशालय तक से लेकर सभी जिम्मेदार विभागों को यथोचित प्रयास करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल, कॉलेज के सामने और चौराहों के साथ हाईवे पर चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कराया जाएगा। वाहनों चलाने वाले नियमों के तहत काम करेंगे तो जन हानि को रोका जा सकता है। यह बड़ा मुद्दा है। इसमें सरकार के साथ जनता और मीडिया का ज्वाइंट वेंचर जरूरी है। हम आह्वान करते हैं कि सरकार के इस कार्य में जन हानि को रोकने के लिए आगे आएं और इस दिशा में काम करें। मुख्यमंत्री का इशारा था कि ट्रैक्टर ट्राली या लोडर से सवारियां ढोना अत्यंत जोखिम भरा कार्य है, इस पर रोक लगाई जाए।

मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवजा

ख्यमंत्री ने दोनों हादसों में मृत लोगों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया। साथ ही सभी घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की बात कही। लगभग आधा घंटा तक हैलट अस्पताल में ठहरने के बाद मुख्यमंत्री कोरथा गांव की ओर रवाना हो गए जहां के 26 लोगों की दुर्घटना में मौत हुई है।

Tags

Related Articles

error: Content is protected !!
Close