विदेश

कैलिफोर्निया में सिख परिवार का कैसे हुआ अपहरण, देखें ,8 साल की मासूम को भी नहीं छोड़ा

वीडियो में पहले जसदीप और अमनदीप इमारत से निकलते नजर आ रहे हैं और उनके हाथ बंधे हैं। इसके बाद अपहरणकर्ता जसलीन और आठ माह की बच्ची को बाहर लाता दिख रहा है।

कैलिफोर्निया में आठ महीने की बच्ची सहित भारतीय मूल के एक परिवार के चार सदस्य लापता होने के दो दिन बाद मृत पाए गए हैं। पंजाबी मूल के इस सिख परिवार के अपहरण का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। मर्सेड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बुधवार को दिन में परिवार के अपहरण से जुड़ा एक नया वीडियो साझा किया है।

वीडियो में पहले जसदीप और अमनदीप इमारत से निकलते नजर आ रहे हैं और उनके हाथ बंधे हैं। इसके बाद अपहरणकर्ता जसलीन और आठ माह की बच्ची को बाहर लाता दिख रहा है। संदिग्ध सालगाडो को मंगलवार दोपहर हिरासत में ले लिया गया था। उसने खुद को मारने की कोशिश की थी और वह अस्पताल में भर्ती है।

कैलिफोर्निया अपहरण और मर्डर केस की बड़ी बातें:
> चारों के शव एक ग्रामीण इलाके के एक खेत से बरामद किए गए हैं।
> पुलिस ने संदेह के आधार पर 48 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, लेकिन अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।
> अपहरण के कारणों का पता नहीं चला है।
> जांचकर्ताओं के अनुसार, पीड़ितों में से एक के एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कैलिफोर्निया के एटवाटर बैंक में अपहरण के बाद किया गया था।
> पुलिस ने संदिग्ध की तस्वीरें जारी की हैं। अधिकारी इस बात की पुष्टि करने की कोशिश कर रहे हैं कि जिस व्यक्ति को उन्होंने गिरफ्तार किया है, वह आखिर कौन है।

आपको बता दें कि मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर के हरसी पिंड के रहने वाले इस परिवार का सोमवार को अपहरण कर लिया गया था। मर्सेड काउंटी के शेरिफ वर्न वार्नके ने बताया कि आठ माह की बच्ची आरुही धेरी, उसकी मां जसलीन कौर (27), पिता जसदीप सिंह (36) और जसदीप के भाई अमनदीप सिंह (39) के शव इंडियाना रोड एंड हचिनसन रोड के पास एक बगीचे से बुधवार शाम बरामद हुए। वार्नके ने बताया कि बगीचे के पास खेत में काम करने वाले एक मजदूर ने शव देखे और उसने तुरंत अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। सभी शव एक साथ मिले।

जसदीप के माता-पिता डॉ. रणधीर सिंह और कृपाल कौर होशियारपुर के टांडा प्रखंड में हरसी पिंड गांव के रहने वाले हैं। रणधीर सिंह के पड़ोसी चरनजीत सिंह ने कहा कि जसदीप के माता-पिता इस घटना के बाद से सदमे में हैं और बात करने की स्थिति में नहीं हैं। रणधीर स्वास्थ्य विभाग और कृपाल शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हैं।

रणधीर 29 सितंबर को ही अमेरिका से भारत लौटे थे। भारत लौटने के बाद वह तीर्थ यात्रा के लिये उत्तराखंड चले गए थे। जब वह ऋषिकेश पहुंचे तो उन्हें अमेरिका से उनकी पुत्रवधू जसप्रीत कौर का फोन आया जिसने उन्हें अपने पति अमनदीप सिंह और परिवार के अन्य सदस्यों के अपहरण की सूचना दी। उनके पड़ोसी ने कहा कि मामले की जानकारी मिलने पर रणधीर मंगलवार शाम वापस गांव लौट गाए।

Tags
error: Content is protected !!
Close