उत्तरप्रदेशतेज खबरें

सीमा हैदर ने खुनवा का नाम लिया तो भारत नेपाल सीमा से सटे कपिलवस्तु अलीगढ़वा पर बढ़ गई हैं चौकसी 

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के खुनवा के रास्ते प्रवेश का मामला सामने आते ही भारत नेपाल सीमा सटे सभी ब्रॉडर पर हुआ

PKD NEWS CHANNEL:- धीरेन्द्र नाथ शुक्ला जिला चीफ ब्यूरो सिद्धार्थनगर

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के खुनवा के रास्ते प्रवेश का मामला सामने आते ही भारत नेपाल सीमा सटे सभी ब्रॉडर पर हुआ जारी एलर्ट के बाद सरहद पर चौकसी बढ़ा दी गई हैं एसएसबी और थाने की पुलिस ने ब्रॉडर पर संयुक्त रूप से चेकिंग शुरू कर दी हैं गुरुवार से सुरू चेकिंग आज शानिवार तक काबिज हैं ।

भारत नेपाल सीमा से सटे कपिलवस्तु अलीगढ़वा बाजार प्रतिदिन नेपाली ग्रहको से भरा हुआ रहता हैं जिससे लगातार दोनों देशों से आने जाने लोगों की सघन चेकिंग की जा रही हैं पहचान पत्र के जांच के साथ ही लोगो के आने जाने का कारण भी पूछा जा रहा हैं । जिले में लगी 68 किलोमीटर भारत नेपाल सीमा पूरी तरह खुली हुई हैं। यहाँ मुख्य मार्गो के अलावा पगडंडियों के रास्ते से भी लोग आते जाते रहते हैं। खुली सरहद का लाभ हमेशा ही देश विरोधी तत्व उठाते रहे हैं जब भी देश के किसी हिस्से में आतंकी हमला या बड़ी घटना घटित होती हैं। तो सीमा पर इसी प्रकार सख्ती बढ़ा दी जाती है।

लेकिन गुरुवार से एकाएक सघन चेकिंग मेटल डिटेक्टर से जाँच के बाद ही एक एक लोगो को प्रवेश दिया जा रहा हैं। दोनों देशों से आने जाने वाले का पहचान पत्र देखा जाने लगा है आने जाने की वजह लौटकर कर आने का समय डायरी ने नोट किया जाने लगा है।

यह कार्य ssb और सीमावर्ती पुलिस के जवान कर रहे हैं। सख्ती के पीछे पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने खुनवा ब्रॉडर से भारत प्रवेश करने की बात सामने आई हैं। सीमा हैदर के राज खोलने के बाद सीमा एंजेसियों ने भारत नेपाल सीमा पर पड़ने वाले सभी ब्रॉडर पर सख्ती बढ़ा दी हैं। जिसमे ककरहवा खुनवा सोनोली ब्रॉडर अलीगढ़वा और पगडण्डी के रास्ते इधर उधर आने जाने के रास्ते पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई हैं एवं आने जाने वाले लोगो पर नजर रखी जा रही है

Related Articles

error: Content is protected !!
Close