उत्तराखंड

उत्तराखण्ड एसटीएफ व थाना ट्रांजिट कैम्प पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में 25000रु. का ईनामी अपराधी गिरफ्तार

शातिर ईनामी अपराधी की छत्तीसगढ़ के थाना गांधीनगर जनपद सरगुजा से गिरफ्तारी की गयी है जो कि अपराध करने के बाद परिवार सहित वहाँ बस गया था।। 

PKD NEWS CHANNEL:- सुरेंद्र जोशी ब्यूरो चीफ उत्तराखंड

आरोपी पिछले 01 वर्ष 10 माह से फरार चल रहा था जिस पर धोखाधड़ी के अपराध में 25000 रु.का ईनाम घोषित था।।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार द्वारा राज्य के इनामी अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे गिरफ्तारी अभियान के तहत एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल के दिशा-निर्देशन में सीओ एसटीएफ/साइबर कुमायूँ सुमित पाण्डे द्वारा गठित उत्तराखण्ड एसटीएफ व थाना ट्रांजिट कैम्प पलिस जनपद ऊधम सिंह नगर की टीम द्वारा कल एक ज्वांइट ऑपरेशन में थाना ट्रांजिट कैम्प से 25000रु. के ईनामी अपराधी दीपांकर शाह पुत्र शिबू शाह निवासी वार्ड नं0 फुलसुंगा, ट्रांजिट कैंप ऊधमसिंह नगर को छत्तीसगढ़ के थाना गांधीनगर जनपद सरगुजा से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार ईनामी थाना ट्रांजिट कैंप से धारा 406 भा0द0वि0 के मुकदमें में वाँछित चल रहा था।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा पिछले कई दिनों से थाना ट्राँजिट कैम्प से 25000 रु. के ईनामी दीपांकर शाह पर काम किया जा रहा था। टीम को उसके छत्तीसगढ़ राज्य में होने की सूचना मिली जिस पर स्थानीय ट्राँजिट कैम्प की पुलिस को साथ लेकर उसके ठिकाने पर दविश देकर गिरफ्तारी की गयी, जो कि वर्ष 2022 फरवरी माह से फरार चल रहा था और अपने पूरे परिवार के साथ छत्तीसगढ़ में बस गया था। यह उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा चलाये गये दूरस्थ अभियानों में से एक था जिसमें टीम द्वारा करीब 12 सौ किमी0 दूर जाकर कार्यवाही की गयी है। वर्ष 2023 में उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा अब तक 45 ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। उत्तराखण्ड एसटीएफ का ईनामी अपराधियों के खिलाफ गिरफ्तारी अभियान जारी है।

गिरफ्तार अभियुक्त का दीपांकर शाह पुत्र सीबू शाह, निवासी श्याम टॉकीज के पास आवास विकास, थाना ट्रांजिट कैंप जनपद उधम सिंह नगर। उम्र 36 वर्ष।अभियुक्त का पूर्व में भी अपराधिक इतिहास रहा है इस पर एक मुकदमा पहले से भी दर्ज है।

एसटीएफ उत्तराखण्ड टीम में निरीक्षक एम0पी0 सिंह, उ0नि0 केजी मठपाल ,उ0नि0 बृजभूषण गुरुरानी, हे0का0 संजय कुमार,

किशन चन्द्र (सविंलाँस), हेड0का0 सुरेन्द्र सिंह कनवाल, ट्रांजिट कैंप पुलिस टीम प्रभारी निरीक्षक बिजेन्द्र शाह,

उ0नि0 ललित चौधरी,

का0 तारा दत्त पन्त आदि शामिल रहे।

 

Related Articles

error: Content is protected !!
Close