उत्तराखंडतेज खबरें

बाल दिवस पर लोक पंचायत कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में बढ़ते नशे को लेकर एसडीएम को दिया ज्ञापन

कालसी सोमवार 14 नवंबर बाल दिवस के अवसर पर सामाजिक सरोकारों को समर्पित लोक पंचायत

PKD NEWS CHANNEL:- इलम सिंह चौहान

कालसी सोमवार 14 नवंबर बाल दिवस के अवसर पर सामाजिक सरोकारों को समर्पित लोक पंचायत के कार्यकर्ताओं ने उप जिलाधिकारी कालसी को क्षेत्र में बढ़ रहे नशे के कारोबार को रोकने के लिए ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया है कि जौनसार बावर के सीमावर्ती क्षेत्र में निरंतर नशे का कारोबार बढ़ रहा है जो चिंताजनक है।
विधानसभा के पूर्व सूचना अधिकारी एवं लोक पंचायत के सदस्य भारत चौहान ने कहा कि नशा किसी भी प्रकार का हो व्यक्तित्व के विनाश, निर्धनता की वृद्धि और मृत्यु के द्धार खोलता है। इसके कारण परिवार तक टूट रहे हैं। आज का युवा शराब और हेरोइन जैसे मादक पदार्थो का नशा ही नहीं बल्कि कुछ दवाओं का भी इस्तेमाल नशे के रूप में कर रहा है। इस आसुरी प्रवृत्ति को समाप्त करना आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि आज संपूर्ण देश भर में बाल दिवस मनाया जा रहा है जबकि दिनों दिन हमारे युवा नशे के शिकार होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि जौनसार बावर एवं हिमाचल सीमा से लगे हुए क्षेत्र त्यूनी, कोटी कॉलोनी, साहिया, कालसी , लाखामंडल आदि तमाम ऐसे क्षेत्र है जहां पर नशे का कारोबार जोरों पर चल रहा है । नशा बेचने और नशा करने वालों पर प्रभावी रोक लगाने के लिए लोक पंचायत कार्यकर्ता स्कूल के बच्चों के साथ मिलकर नशे के विरुद्ध जागरूकता रैली के माध्यम से भी जागरूक करने का काम करते आ रहे हैं।
उन्होंने कहा है कि नशा मुक्ति केंद्र में 18 साल से नीचे आयु के अनेक नाबालिग हैं जो नशे से स्वयं को बर्बाद कर चुके हैं।
इस अवसर पर जमुना तीर्थ समिति के अध्यक्ष गंभीर सिंह चौहान पूर्व जिला पंचायत सदस्य केसर नेगी खुशीराम दत्त जोशी आदि लोग उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close