उत्तराखंडतेज खबरें

बोले सीएम धामी,नहीं बचेंगे अपराधी,फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाने को कोर्ट से किया अनुरोध !

G K Singh

 

होटल-रिजॉर्ट में कार्यरत महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनेगी नियमावली

प्रदेश में होटल, रिजॉर्ट और गेस्ट हाउस में कार्यरत महिलाओं की सुरक्षा के लिए पर्यटन विभाग की ओर से सख्त नियमावली बनाई जाएगी। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने सचिव पर्यटन सचिन कुर्वे को नियमावली बनाने के निर्देश दिए हैं। महाराज ने कहा कि अंकिता हत्याकांड के आरोपियों को सख्त सजा दिलाने के लिए सरकार की ओर से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। होटल, रिजॉर्ट व गेस्ट हाउस में काम करने वाली बेटियों की सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने के लिए पर्यटन विभाग को निर्देश दिए गए हैं। उनकी सुरक्षा के लिए सख्त नियमावली बनाई जाएगी।

 

ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो

उन्होंने अंकिता भंडारी की जघन्य हत्या की गंभीरता को देखते हुए पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में कहीं भी किसी भी होम स्टे या रिजॉर्ट में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। जो भी महिला होटल, रिजॉर्ट, गेस्ट हाउस में काम कर रही है, उसकी पूरा ब्योरा रिकॉर्ड में रखा जाए। जिससे अपराधों पर अंकुश लगाया जा सके। महाराज ने अंकिता की हत्या पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि दोषियों को कड़ी सजा मिले। जल्दी से जल्दी फास्ट ट्रेक कोर्ट से इसका निर्णय होना चाहिए। जिससे घटना में लिप्त लोगों को इस बात का सबक मिल सके। अपराधियों को एहसास होना चाहिए कि ऐसे जघन्य अपराध का क्या परिणाम होता है।

सीएम ने कहा कि अंकिता के साथ जघन्य अपराध हुआ है। कोई भी अपराधी जांच से नहीं बचेगा और न ही किसी कीमत पर छूटेगा। दोषियों को सख्त और जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है।

अंकिता हत्याकांड पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चले इसके लिए न्यायालय से अनुरोध कर लिया गया है। इससे गुनाहगारों को तत्काल सजा मिलेगी। भविष्य के लिए ये घटना नजीर बने और आगे आने वाले समय में हमारी बेटियां सुरक्षित रहें इसके लिए ये फैसला लिया गया है।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close