उत्तरप्रदेशतेज खबरें

बीजेपी शासन में आदिवासियों और दलितों पर अत्याचार बढ़ा : लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल

पछवादून जिलाध्यक्ष, कांग्रेस लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया

PKD NEWS CHANNEL:- इलम सिंह चौहान

पछवादून जिलाध्यक्ष, कांग्रेस लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा के दिशा निर्देश पर अगस्त क्रान्ति दिवस को “आदिवासी गौरव दिवस” के रूप में भव्यता पूर्वक मनाया नाया गया।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने कहा कि 1942 में आज ही के दिन महात्‍मा गॉंधी जी द्वारा ब्रिटिश शासन को जड़ से उखाड़ फेकने के लिए भारत छोड़ो आन्‍दोलन की शुरूआत की गयी। इस स्‍मृति दिवस पर आजादी के लिए अपना सर्वस्‍व अर्पण करने वाले सभी अमर बलिदानियों को नमन कर कार्यक्रम कि शुरुवात कि गयी ।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने जानकारी दी कि “आदिवासी गौरव दिवस” के तहत आज पछवादून क्षेत्र के अंतर्गत कुंजाग्रांट में आदिवासी समुदाय के लोगो को सम्मानित किया गया और उनके वैध अधिकारों के प्रति उन्हें जागरूक किया और पिछले 9 सालो से केंद्र कि भाजपा सरकार द्वारा देश भर में आदिवासी समुदाय के अधिकारों और पहचान पर लगातार हो रहे क्षरण के खिलाफ उनकी लड़ाई में कांग्रेस उनके साथ है आश्वासन दिया।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने कहा कि आदिवासी वर्ग पर भाजपा सरकार और उनके नेताओं द्वारा अत्याचार बढता ही जा रहा ही वो चाहे गुजरात कि घटना हो या मध्यप्रदेश कि या अन्य प्रदेशों में भी जुल्म किया जा रहा है।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने कहा कि भाजपा राज में आदिवासी भाइयों और बहनों पर अत्याचार बढ़ते ही जा रहे हैं। हाल ही में मध्यप्रदेश में एक भाजपा नेता के अमानवीय अपराध से सारी इंसानियत शर्मसार हुई है। यह भाजपा का आदिवासियों और दलितों के प्रति नफ़रत का घिनौना चेहरा और असली चरित्र है। ऐसे कई प्रकरण है जिससे आदिवासी समुदाय के लोगो को अपमान सहना पड़ा है जो देश के लोकतंत्र पर एक गहरी चोट करता है।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वह आदिवासी विरोधी रवैया छोड़ें और आदिवासी समाज को उचित सम्मान दें।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने कहा कि पछवादून कांग्रेस कमेटी द्वारा आज कालूराम, बीरसिंह, फूल सिंह, राम सिंह, मैहर सिंह, छोटा, रामेश्वर. सोहन, सोम सिंह, पूरन, सुमित्रा, करतार सिंह, रामलाल, चमनी, मुन्नी, निशा, श्यामो मानसी, सोनिया, कमला आदि को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन कांग्रेस के प्रदेश सचिव विकास शर्मा ने किया l

कार्यक्रम में ग्राम प्रधान सुमन , इमरान, ओबीसी जिला अध्यक्ष अजमेर राठोर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरबान दास, इमरान, नीलम, सेवादल के प्रदेश प्रवक्ता भास्कर चुग आदि मौजूद रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close