उत्तराखंडतेज खबरें

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के निर्देश पर पूर्व निजी सचिव सहित सात लोगों पर ठगी का मुकदमा दर्ज 

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने धोखाधड़ी के शिकार हुए पंजाब के बीजेपी नेता की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए

PKD NEWS CHANNEL:- इलम सिंह चौहान 

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने धोखाधड़ी के शिकार हुए पंजाब के बीजेपी नेता की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए अपने पूर्व निजी सचिव सहित सात लोगों पर ठगी का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

बता दे कि पंजाब के बीजेपी नेता ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के पूर्व निजी सचिव प्रकाश चंद उपाध्याय सहित 7 लोगों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है जिसमें पूर्व निजी सचिव ने उन्हें सरकारी टेंडर दिलाने और दवा सप्लाई का काम दिलाने का झांसा देकर इन सबके लिए ३.४२ करोड रुपए से अधिक रूपए की ठगी की गई है इसमें पटियाला के कई बीजेपी नेता शिकार हुए हैं। पीड़ित की शिकायत पर सातों आरोपियों के खिलाफ शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक शहर सरिता डोभाल ने बताया कि ठगी पटियाला जिले के बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष संजीव कुमार और उसके साथियों के साथ हुई है संजीव ने बताया कि उनकी मुलाकात पिछले साल मुख्यमंत्री कार्यालय में उनके निजी सचिव प्रकाश चंद उपाध्याय से हुई थी जिसके चलते उपाध्याय से उनकी दोस्ती हो गई। इस बीच उपाध्याय ने संजीव से कहा कि वह उन्हें कई तरह के सरकारी काम दिला सकते हैं इसके लिए अन्य साथियों की तलाश करनी होगी। संजीव ने उनकी बात पर विश्वास कर अपने कारोबारी दोस्त से संपर्क किया उनकी कुछ दवा सप्लाई और निर्माण संबंधी फार्म थी।इसके बाद प्रकाश चंद उपाध्याय ने संजू और उसके साथियों से विभिन्न कार्यो के लिए अलग-अलग तिथियों में ३.४२ करोड़ करोड़ से अधिक रुपए ले लिए परंतु काम न होने पर संजीव एवं उनके साथियों ने पैसे वापस मांगे तो उपाध्याय ने उनसे मार्च में देने का वादा किया उपाध्याय ने संजीव और उसके साथियों को घर पर बुलाकर ३० लाख रुपए का चेक दिया जो बैंक में जमा करने पर बाउंस हो गया। इसी दौरान पूर्व निजी सचिव उपाध्याय द्वारा उन्हें जब चेक देने के लिए घर पर बुलाया था मारपीट एवं जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा पंजाब के बीजेपी नेता एवं उनके साथियों पर दर्ज करा दिया था।

पंजाब के पीड़ित बीजेपी नेता ने ठगी होने की बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के संज्ञान में लाई। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए एसएसपी को इस प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए जिस पर पूर्व निजी सचिव उपाध्याय के साथ-साथ उनके सभी साथियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

Related Articles

error: Content is protected !!
Close