उत्तराखंडतेज खबरें

नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधडी कर ठगी टीवीकरने वाले फर्जी गिरोह का पर्दाफाश

राज्य के बहुत से नव युवक-युवतियों से लाखो की ठगी।

PKD NEWS CHANNEL:- Surendra Datt Joshi 

विगत् दिनो एस0टी0एफ0, उत्तराखण्ड, कार्यालय में आकर कुछ नवयुवक व युवतियों ने अवगत कराया कि नौकरी दिलाने के नाम पर नव युवक व युवतियों को कुछ लोगो द्वारा प्रलोभन देकर पहाड से देहरादून बुलाया जा रहा है तथा देहरादून में अलग-अलग कार्यालयों में पहुॅचने के पश्चात् उनसे सिस्टम ट्रेनिंग करने हेतु कहा जा रहा है एवं उनसे इस एवज में 38,000/- व 51,000 रूपये की माॅग की जा रही थी। धनराशि प्राप्त होने पर उनकेा कोई ट्रेनिंग ना देकर उनसे बिजनेस की बात कह कर अन्य युवक-युवतियों को कम्पनी ज्वाईन कराने हेतु दबाव बनाया जा रहा था कि आप प्रत्येक व्यक्ति तीन अन्य व्यक्तियों को कम्पनी से जुडेगा जिनसे 38,000/- व 51,000/- रूपये लिये जायेगें जिसमें से प्रतिव्यक्ति के हिसाब से 13,000/- रूपये उनको कमीशन के तौर पर मिलेंगे। इस प्रकार 03 व्यक्तियों को जोडने पर 39,000/- रूपये मिल जायंेगें। इसे एक अच्छा बिजनेस बताकर अन्य नव युवकों को ठगने हेतु प्रोत्साहित किया जा रहा था।

प्रकरण की गम्भीरता के दृृष्टिगत् वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस0टी0एफ0 श्री आयुष अग्रवाल द्वारा अपनी टीम से जाॅच कराई गई। जाॅच से शिकायतकर्ता नवयुवक-युवतियों के आरोपो की पुष्टि हुई और पाया गया कि थाना रायपुर क्षेत्र में डोभाल चौक के पास तथा तुनवाला रोड की अलग-अलग दो ईमारतों में यूथ पावर विजन प्राईवेट लिमिटेड कम्पनी के नाम से कार्यालय बनाये गये है तथा वहॅा पर कमल कण्डारी, अकॅुश, अप्राजिता रमोला, रोहित काटियाल, अमीषा रावत, सुकेश शर्मा तथा विजय कुमार कार्यालय को संचालित कर रहे है। तथा दोनो ईमारतो में अलग-अलग लगभग 30-40 युवक युवतियों को अन्य युवक-युवतियों को नौकरी के नाम पर कम्पनी से जोडकर उनसे धनराशि प्राप्त करने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कम्पनी के 03 निदेशक मुनीष कुमार, मुकेश कुमार व कुश कुमार है जिनका कार्यालय मनी माजरा, चण्डीगढ है जो इस कार्य को संचालित कर रहे है।

प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुये एवं स्थानीय नव युवक-युवतियों के भविष्य को दृृष्टिगत् एस0टी0एफ0 द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक, एस0टी0एफ0 श्री चन्द्र मोहन सिंह एवं पुलिस उपाधीक्षक, एस0टी0एफ0 श्री विवेक कुमार, के पर्यवेक्षण में निरीक्षक श्री प्रदीप कुमार राणा के नेतृृत्व में टीम मौके पर भेज कर कार्यवाही कराते हुये वादिनी सुश्री करीना नेगी व सुश्री चन्द्रमा की ओर से दिनाॅक 05.07.2023 को थाना रायपुर पर मु0अ0स0 279/2023 धारा 420,406,504 भा0द0वि0 बनाम मुनीष कुमार आदि 10 आरोपीयो के विरूद्व पंजीकृृत कराया गया। जिसमें विवेचना प्रचलित है।

*वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस0टी0एफ0 श्री आयुष अग्रवाल द्वारा राज्य के नवयुवक-युवतियों से अपील की गई है कि उक्त प्रकार की नौकरी का आमन्त्रण प्राप्त होने पर ज्वाईन करने से पूर्व भली-भाॅति जाॅच कर जानकारी करने के उपरान्त सन्तुष्ट होने पर ही अगला कदम उठायें।*

 

कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम का नामः-

 

1 निरीक्षक श्री प्रदीप कुमार राणा

2 उ0नि0 श्री उमेश कुमार

3 हे0का0 श्री चमन कुमार

4 हे0का0 श्री कैलाश नयाल

5 हे0का0 श्री वीरेन्द्र नोटियाल

6 हे0का0 श्री अनूप भाटी

7 हे0का0 श्री अर्जुन रावत

8 का0 श्री अनिल पवॅार

Related Articles

error: Content is protected !!
Close