टेक्नोलोजीतेज खबरेंदुनियानई दिल्ली

सत्रह वर्षीय दिल्ली की लड़की – दीपनप्रीत कौर ने अंतर्राष्ट्रीय साहित्यिक कार्यक्रम में अपनी कविता पुस्तक का सम्मान और विमोचन किया

दिल्ली की 17 वर्षीय कवयित्री सुश्री दीपनप्रीत कौर ने 1 अक्टूबर, 2022 को आयोजित अंतर्राष्ट्रीय साहित्यिक कार्यक्रम में आधिकारिक तौर पर 'द ओपेरा' के नाम से अपनी दूसरी कविता पुस्तक लॉन्च की है।

PKD NEWS CHANNEL:- G K Singh 

दिल्ली की 17 वर्षीय कवयित्री सुश्री दीपनप्रीत कौर ने 1 अक्टूबर, 2022 को आयोजित अंतर्राष्ट्रीय साहित्यिक कार्यक्रम में आधिकारिक तौर पर ‘द ओपेरा’ के नाम से अपनी दूसरी कविता पुस्तक लॉन्च की है। पुस्तक पद्म श्री पुरस्कार विजेता के हाथों से लॉन्च की गई थी। डॉ विष्णु पंड्या जी (गुजरात साहित्य अकादमी के पूर्व अध्यक्ष), श्री शिजू एच पल्लीथाजेथ (विश्व राष्ट्र लेखक संघ के सह-अध्यक्ष और प्रेरक स्ट्रिप्स के संस्थापक, ओमान सल्तनत) और साहित्यिक क्षेत्र में अन्य प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्ति श्री खेमलाल पोखरेल (अंग्रेजी साइनो कविता, नेपाल के आविष्कारक और संस्थापक), डॉ राजा राजेश्वरी सीता रमन (मलय साहित्य के वरिष्ठ सलाहकार और प्रेरक स्ट्रिप्स, मलेशिया के अनुवादक), डॉ टी शिवकुमार नागरा नविले (कर्नाटक प्रेस क्लब काउंसिल, भारत के अध्यक्ष) , सुश्री स्वप्ना बेहरा (मुख्य प्रशासक भारत और प्रेरक स्ट्रिप्स के सार्क देशों) और सुश्री कीर्तन कुमार (सौंदर्य एजुकेशनल ट्रस्ट, भारत के सीईओ)।
यह पुस्तक ‘द ओपेरा’, काव्य जगत में गहराई से उतरती है और उनकी काव्य यात्रा और अब तक की सफलता का एक प्रतीक है। पुस्तक आकर्षक कविताओं का एक संग्रह है जिसके द्वारा कवयित्री ने कविता की विभिन्न शैलियों के माध्यम से अपने विचार व्यक्त किए हैं। यह पुस्तक उस भव्य काव्य और साहित्यिक साम्राज्य, अत्यंत प्रतिभाशाली कवियों और लेखकों के लिए एक विनम्र और हार्दिक श्रद्धांजलि है जो हमेशा रहे हैं और उनकी मोहक भावनाओं और उनकी रचनात्मक सोच की शक्ति के लिए है

इतनी कम उम्र में सफलता हासिल करने के बाद, मोटिवेशनल स्ट्रिप्स और गुजरात साहित्य अकादमी ने इस अवसर का उपयोग कविता और साहित्य की दुनिया में उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए उन्हें सम्मानित करने के लिए किया। उन्हें मोटिवेशनल स्ट्रिप्स ग्लोबल हेडक्वार्टर, ओमान सल्तनत से ग्लोबल लिटरेरी लीडरशिप अवार्ड, 2022 से सम्मानित किया गया और गुजरात साहित्य अकादमी द्वारा भारत के 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर जीवन में प्रारंभिक चरणों में साहित्यिक उत्कृष्टता प्रदर्शित करने के लिए एक पदक और मान्यता प्रमाण पत्र से भी सम्मानित किया गया। .

यह वास्तव में अपने परिवार और दोस्तों सहित इस युवा कवयित्री के लिए गर्व का क्षण है और आने वाले वर्षों में उनकी और अधिक सफलता की कामना करता है।

Tags

Related Articles

error: Content is protected !!
Close