उत्तराखंडतेज खबरें

वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर के एनएसएस के स्वयंसेयियों कहां वाटर स्पोर्ट्स पोंगडैम में साहसिक शिविर के लिए चयन

जिला देहरादून के विकास नगर क्षेत्र के डाकपत्थर स्थित वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के दो

PKD NEWS CHANNEL:- इलम सिंह चौहान विकासनगर

जिला देहरादून के विकास नगर क्षेत्र के डाकपत्थर स्थित वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के दो स्वयंसेवियों कु स्वीटी और तुषार कपूर का वाटर स्पोर्ट्स पोंगडैम, (हि.प्र.) में साहसिक शिविर के लिए चयन हुआ है।

यह जानकारी देते हुए राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ राजकुमारी भंडारी चौहान ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग एंड एलाइड स्पोर्ट्स धर्मशाला के साहसिक कार्यक्रम शिविर में प्रतिभाग करने के लिए डाकपत्थर महाविद्यालय के दो विद्यार्थी कु स्वीटी और तुषार कपूर का चयन हुआ हैं। डॉ राजकुमारी ने कहा कि साहसिक खेल का आयोजन खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा युवाओं को साहसी बनाने के लिए किया जाता है।

विद्यार्थियों के लिए यह एक अच्छा अवसर है कि उन्हें इस तरह के साहसिक खेलों में प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल रहा है।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफ़ेसर जी आर सेमवाल ने दोनों छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि साहसिक गतिविधियों में हिस्सा लेने से विद्यार्थियों में आत्मविश्वास एवं मनोबल बढ़ता है। इसी आत्मविश्वास एवं मनोबल से छात्र – छात्राएं उन्नति के पथ पर अग्रसर होकर कामयाबी के शिखर को छू सकते हैं। दोनों विद्यार्थियों का चयन महाविद्यालय के लिए उपलब्धि है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ राकेश मोहन नौटियाल ने कहा कि इस शिविर में प्रतिभाग करके छात्र एवं छात्राओं को अपने व्यक्तित्व का विकास करने का मौका मिलेगा। युवाओं को आगे बढ़ने में महाविद्यालय भविष्य में भी इस तरह की गतिविधियों के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करता रहेगा।

Tags

Related Articles

error: Content is protected !!
Close